Home » इंडिया » Bulandshahar Gangrape: Victim family gets two flats in Ghaziabad
 

बुलंदशहर गैंगरेप: अखिलेश सरकार ने पीड़ित परिवार को दिए दो फ्लैट

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 10:40 IST
(पत्रिका)

बुलंदशहर गैंगरेप मामले में यूपी की अखिलेश यादव सरकार ने पीड़ित परिवार को दो फ्लैट देने का फैसला किया है. पीड़ित परिवार को गाजियाबाद के अर्थला में दो फ्लैट आवंटित किए गए हैं.

गुपचुप तरीके से डीएम से मुलाकात के दौरान परिजनों ने सीएम अखिलेश यादव से मिलने की इच्छा जताई है. डीएम ने जल्दी लखनऊ बात करके मुलाकात कराने का आश्वासन दिया है.

गुरुवार को परिजन डीएम कैंप कार्यालय पहुंचे थे. परिवार को आर्थिक मदद के लिए बुलंदशहर प्रशासन की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया है. बताया जा रहा है कि लक्ष्मी योजना के तहत तीन-तीन लाख रुपये की मदद भी की जाएगी.

डीएम से कैंप कार्यालय में मुलाकात

इस मामले को लेकर कठघरे में चल रही प्रदेश सरकार फ्रंट फुट पर आ गई है. लगातार कई दिनों से भाजपा नेता पीड़िता के घर पहुंच रहे थे.

गुरुवार को कांग्रेस नेता भी खोड़ा पहुंचे. पीड़िता के घर राजनेताओं और मीडिया की भीड़ के बीच दोपहर बाद पीड़िता के परिजनों को गुपचुप तरीके से गाजियाबाद डीएम के कैंप कार्यालय लाया गया.

डीएम निधि केसरवानी ने उनसे मुलाकात की. इस दौरान उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और भरोसा जताया कि प्रशासन परिवार के साथ है.

गाजियाबाद के अर्थला में दो फ्लैट का आवंटन

डीएम ने बताया है कि परिजनों को आईएचएसडीपी योजना के तहत अर्थला में दो फ्लैट (वन बीचएके के) आवंटित कर दिए गए हैं. प्रशासन की ओर से आवंटन पत्र भी उन्हें दे दिया गया.

जिलाधिकारी निधि केसरवानी की गैंग रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात पुरी तरह से गुप्त रही. लगातार पीड़ितों के घर के बाहर जमे मीडियाकर्मियों को भी इस बारे में भनक तक नहीं लग सकी.

डीएम निधि केसरवानी के अनुसार पीड़ितों को आर्थिक मदद के लिए बुलंदशहर जिले से प्रस्ताव भेज दिया गया है. परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष और रानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत आर्थिक मदद मिलेगी.

हालांकि डीएम ने रकम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो पीड़ितों को तीन-तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

First published: 5 August 2016, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी