Home » इंडिया » Bulandshahr: Constable's firing in Police Line, 2 dead
 

बुलंदशहर: सिपाही की सनक ने खाकी का ही बहाया खून, फायरिंग में 2 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2016, 13:42 IST
(पत्रिका)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को एक सिपाही ने पुलिस लाइन में ही अंधाधुंध फायरिंग कर दी. गोलीबारी में एक सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो और सिपाही गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हैं. 

इस घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस लाइन के मैदान में पहुंचकर आरोपी सिपाही ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इस पूरे मामले में अधिकारी अभी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. वहीं घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

सौरभ त्यागी ने किया सुसाइड

घटनाक्रम के मुताबिक बुलंदशहर पुलिस लाइन में क्वार्टर गार्ड संतरी सौरभ त्यागी ने सोमवार देर शाम अपनी राइफल से कोहराम मचा दिया.

सौरभ त्यागी ने थ्री नॉट थ्री राइफल से अपने साथियों पर ही गोलियां चलानी शुरू कर दीं. पहली दो गोलियां सामने खड़े पुलिस लाइन आरआई के मुंशी मनोज यादव को लगी. मनोज की मौके पर ही मौत हो गई.

मृतक मनोज एटा जिले के निवासी थे. इसके अलावा हमलावर सौरभ ने एचसीपी चन्द्रपाल और मनवीर को भी गोलियां मारीं. मनवीर और चन्द्रपाल गंभीर रूप से घायल हैं और दोनों को इलाज के लिए नोएडा रेफर किया गया है.

पत्रिका

तीन दिन पहले बुलंदशहर में तैनाती

तीन पुलिस वालों को अपनी राइफल की गोलियों का शिकार बनाकर सौरभ त्यागी पुलिस लाइन के मैदान की ओर भाग गया. पुलिस कर्मियों ने जब उसे रोकने की कोशिश की, तो वह राइफल की नाल उनकी ओर कर देता.

यह कशमकश करीब 45 मिनट तक चली, जिसका अंत सौरभ के सुसाइड के साथ हुआ. इस दौरान एसएसपी अनीस अंसारी भी मौके पर पहुंच गए. एसएसपी ने सौरभ के काफी करीब पहुंचकर लाउडस्पीकर की मदद से उसे समझाने की कोशिश की.

लेकिन यह कवायद नाकाम रही. आत्मसमर्पण की अपील सौरभ ने नहीं मानी. आखिरकार सौरभ ने खुद की गर्दन पर राइफल की नाल रखी और गोली चला दी. सौरभ की मौके पर ही मौत हो गई.

2005 बैच का सिपाही

सौरभ त्यागी 2005 बैच का सिपाही था. कुछ महीने उसकी कथित हरकतों के चलते सजा के तौर पर बुलंदशहर पुलिस लाइन से तबादला किया गया था. लेकिन तीन दिन पहले उसे फिर से बुलंदशहर तैनाती दी गई थी.

वहीं घटना के बाद पुलिस लाइन की नाकेबंदी करके मामले की तफ्तीश की जा रही है. अभी कोई भी अधिकारी घटना का विस्तृत ब्यौरा नहीं दे सका है. मेरठ जोन के आईजी सुजीत पाण्डेय ने बुलंदशहर पहुंचकर घटना की जानकारी एसएसपी से ली है..

First published: 23 August 2016, 13:42 IST
 
अगली कहानी