Home » इंडिया » Bulandshahr gang rape: Minor wants to be an IPS officer; mother seeks justice
 

बुलंदशहर गैंगरेप: आईपीएस बनना चाहती है पीड़ित लड़की

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2016, 13:46 IST
(कैच)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गैंगरेप का शिकार हुई 14 साल की पीड़िता ने पुलिस द्वारा भेजे गए दो काउंसलर से बातचीत में बताया है कि वह आईपीएस अफसर बनना चाहती है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, इस घटना का पीड़िता पर क्या असर हुआ है अभी इसका अध्ययन चल रहा है.

इस बीच किसी भी नेता के घर में घुसने पर लड़की को न चाहते हुए भी अपना मुंह ढकने को कहा जाता है. जिससे वह काफी परेशन नज़र आ रही थी. एक काउंसलर ने कहा कि वह पीड़ित और उसके घरवालों को सहानुभूति दे रहे हैं, ताकि वे आपबीती आसानी से उनके साथ बांट सकें.

गैंगरेप में पीड़ित लड़की की मां ने अखबार को बताया कि जो भी लोग अभी उनके समर्थन में खड़े हुए हैं, वह उनका विश्वास तभी करेंगी जब सच में अपराधी अंजाम तक पहुंचेंगे और हालात बदलेंगे.

'मुझे सिर्फ़ इंसाफ चाहिए'

35 साल की पीड़िता ने कहा कि उनको सिर्फ इंसाफ चाहिए. महिला ने कहा कि वह और उसकी बेटी, दोनों की तबीयत खराब है. उनके जख्म तभी भरेंगे जब आरोपियों को कड़ी सजा मिलेगी. जब पीड़िता से यह पूछा गया कि अभी तक पुलिस ने मामले में क्या कार्यवाही की है. तो उनका जवाब चौंकाने वाला था.

उन्होंने कहा, "कुछ दिनों में ये सब लोग चले जाएंगे लेकिन हम आरोपियों के खिलाफ सजा चाहते हैं." गैंगरेप को लेकर की जा रही राजनीति और मीडिया के बार-बार बयान मांगने की निंदा करते हुए पीड़िता ने कहा, "इस सब से हम थक चुके हैं. जिस तरह मामले को मीडिया में दिखाया जा रहा है, हम उसे ख़त्म करना चाहते हैं."

इस मामले में पुलिस की कार्यवाही के सवाल पर 35 वर्षीय पीड़िता ने कहा कि घटना के दौरान करीब 1 घंटे तक 100 नंबर डायल करने के बाद भी उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस मौके पर थोड़ी जल्दी पहुंच जाती तो शायद वे बच जाते. लेकिन, उनके एक रिश्तेदार के दोस्त द्वारा दूसरे नंबर पर कॉल करने के बाद ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी.

उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान के आहत करने वाले बयान के जवाब में पीड़िता ने कहा, "मुझे नेताओं पर यकीन नहीं है. मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी का भविष्य सुरक्षित किया जाए". गौरतलब है कि 30 जुलाई की रात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हाइवे के किनारे महिला और उसकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप किया गया था. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

First published: 4 August 2016, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी