Home » इंडिया » Bulandshahr gangrape case: SP leader azam khan says gangrape case could be a political conspiracy
 

बुलंदशहर गैंगरेप: आजम को सियासी साजिश की आशंका, बीजेपी बोली सीबीआई जांच हो

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:54 IST
(कैच न्यूज)

बुलंदशहर गैंगरेप मामले को लेकर राजनीति गरमाती जा रही है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने इस मामले में एक चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बुलंदशहर हाईवे पर 29 जुलाई की रात मां-बेटी के साथ हुई गैंगरेप की वारदात के पीछे राजनैतिक साजिश हो सकती है. 

यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा, "हमें इस बात की जरूर जांच करनी चाहिए कि कहीं यह मामला किसी राजनैतिक साजिश से प्रेरित होकर सरकार को बदनाम करने के लिए तो नहीं है. चुनाव नजदीक हैं इसलिए सत्ता की लोभी कई पार्टियां किसी भी हद तक गिर सकती हैं."

इस बयान के बाद आजम खान पर विपक्ष लगातार निशाना साध रहा है. पीड़ित परिवार ने भी आजम के इस बयान को हताश करने वाला बताया है. पीड़ित किशोरी के पिता ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर ऐसी घटना आजम के परिवार के साथ होती तो वह क्या कहते ? उन्होंने कहा कि आजम के इस बयान से उनका परिवार बेहद निराश है.

'जंगलराज की जीती-जागती मिसाल'

भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. जिसमें पार्टी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए. श्रीकांत शर्मा ने अखिलेश सरकार में शहरी विकास मंत्री आजम खान को आड़े हाथों लिया.

उन्होंने कहा कि बुलंदशहर गैंगरेप को लेकर आजम खान के द्वारा दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना है. इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए, तभी सच्चाई सामने आएगी.

इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बुलंदशहर के हाईवे पर मां-बेटी के साथ हुई इस शर्मनाक घटना के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस्तीफे की मांग की. मौर्य ने कहा कि यह कृत्य प्रदेश में 'जंगलराज' की जीती-जागती मिसाल है.

वहीं सपा के एक और नेता रामगोपाल यादव ने इस मामले में मीडिया पर पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "आप लोग (मीडिया) राजधानी दिल्ली में नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या की घटना के बारे में बात नहीं करते, आप यूपी सरकार के खिलाफ पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग कर रहे हैं."

इस बीच इस मामले की गंभरता को देखते हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव चार अगस्त को गाजियाबाद में बुलंदशहर गैंगरेप पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

First published: 2 August 2016, 2:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी