Home » इंडिया » Bulandshahr horror: Teen forced to undergo abortion after being allegedly raped
 

बुलंदशहर: रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग का जबरन कराया गर्भपात

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2016, 15:05 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में चर्चित गैंगरेप की घटना के बाद इलाके में एक नाबालिग रेप पीड़िता को जबरन गर्भपात कराने के लिए मजबूर करने की घटना सामने आई है.

जानकारी के मुताबिक, ये मामला बुलंदशहर के भईपुरा गांव का है जहां एक युवक ने नाबालिग लड़की से करीब छह महीने पहले जबरन रेप किया. पीड़िता के मुताबिक, आरोपी ने इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी.

पीड़ित लड़की ने बताया, डर की वजह से मैंने किसी को कुछ नहीं बताया. आरोपी की मां ने मुझे 1000 रुपये दिए और कहा कि पेट में पल रहे इस गर्भ को गिरा दे.

बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले अचानक जब लड़की की तबीयत खराब हुई तब परिजनों ने उसे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया, तब लड़की के गर्भवती होने का पता चला.

लड़की ने 5 महीने पहले हुई रेप की घटना की जानकारी परिजनों को दी और आरोपी का नाम बता दिया. यह जानकर पीड़िता की मां आरोपी के घर गई तो उन्होंने समाज में इज्जत का हवाला देकर उसे चुप रहने के लिए कहा और गर्भपात के लिए 1000 रुपये देकर भगा दिया.

सीओ सिटी धर्मेंद्र कुमार यादव के मुताबिक, पांच महीने पहले पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने पीड़िता के साथ रेप किया.

उन्होंने बताया , पीड़िता के परिजन उसको एक क्लीनिक पर ले गये और उसका गर्भपात करा दिया. इसके बाद नाबालिग लड़की और उसके परिजन प्लास्टिक की एक थैली में 5 माह का भ्रूण लेकर कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन पहुंचे.

पुलिस इस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है. मामला जानकारी में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया और अवैध रूप से गर्भपात करने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी डॉक्टर के क्लीनिक को भी सील कर दिया गया है.

First published: 30 August 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी