Home » इंडिया » Bulandshahr: police arrested 2 people FIR against 25
 

बुलंदशहर हिंसा: रात भर चली छापेमारी के बाद 2 गिरफ्तार, 25 के खिलाफ FIR दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 9:24 IST

बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुई हिंसा की पड़लात में पुलिस ने रातभर इलाके में छापेमारी की. हिंसा ने एक नागरिक समेत एक पुलिस इंस्पेक्टर की जान ले ली. इस मामले की पड़ताल और दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरी रात महाव और चिंगरावठी गांव में छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस ने स्याना क्षेत्र से दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस गिरफ्तार दोनों से पूछताछ कर रही है. वहीं मामले में पुलिस ने 4 लोगों की हिरासत में लिया गया है.

इस हिंसा की पड़ताल में पुलिस चश्मदीदों और हिंसा के सामने आए हिंसा के समय के वीडियो और तस्वीरों के आधार पर कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. पुलिस ने कल रात महाव और चिंगरावठी गांवों में छापेमारी की. ये दोनों गांव घटनास्थल के पास के गांव हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जो हिंसा के समय एकत्र हुए 400-500 लोगों की भीड़ इन्हीं गांवों से आई थी.

पुलिस ने अभी तक इस मामले में 25 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की है. इसके अलावा भी पुलिस ने 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की ली है. गौरतलब है कि कल हुई हिंसा को देखते हुए आज इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया है. इलाके में RAF की 5 कंपनियां तैनात की गई हैं.

ये भी पढ़ें-  बुलंदशहर हिंसा: हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह, क्या है अख़लाक़ लिंचिंग केस कनेक्शन?

गौरतलब है कि इस मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी-एडीजी से दो दिनों के भीतर मांगी है. वहीं इस हिंसा की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी की जांच के साथ ही इस घटना की जांच एडीजी-इंटेलिजेंस और मजिस्ट्रेट लेवल की भी होगी.

गौरतलब है कि सोमवार को गुस्साई भीड़ ने स्याना थाने के एक इंस्पेक्टर को मौत के घाट उतार दिया था. इससे पहले गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. वहीं भीड़ ने चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी थी.

First published: 4 December 2018, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी