Home » इंडिया » Bulandshahr Violence Case: Inspector Subodh Kumar Singh murder by Prashant Natt
 

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की पहले काटी उंगली, फिर कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर मार दी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 15:09 IST

बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी प्रशांत नट को यूपी पुलिस ने घटना के 25 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है. प्रशांत नट ने यूपी पुलिस की पूछताछ में कुछ ऐसे खुलासे किये हैं जिन्हें जानकर आप भौचक्क रह जाएंगे. पूछताछ में प्रशांत ने ऐसे-ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जो हैरान करने वाले हैं.

प्रशांत नट ने पुलिस को बताया कि उसने ही सुबोध कुमार सिंह पर गोली चलाई थी. उसने बताया कि पहले सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया और उन्हें जलाने की भी कोशिश की गई. इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को उन्हीं की लाइसेंसी रिवॉल्वर छीन कर गोली मारी गई. गोली मारने से पहले कलुआ नाम के एक और आरोपी ने कुल्हाड़ी से सुबोध सिंह के सिर पर वार किया था. साथ ही उसने सुबोध सिंह का अंगुठा भी काटा था.

पढ़ें- मोदी सरकार ने विज्ञापन पर लुटाया सरकारी खजाना, चार साल में खर्च कर दिए 5245 करोड़ रुपये

3 दिसंबर को गौकशी के बाद हिंसक भीड़ को जब इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह समझा रहे थे, तभी कलुआ नामक शख़्स ने कुल्हाड़ी से उन पर हमला कर दिया. पहले वार से इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की उंगली कट गई. इसके बाद कलुआ उनपर लगातार वार कर रहा था जिससे कुल्हाड़ी से सुबोध कुमार का सिर फ़ट गया.

जब सुबोध कुमार अपनी जान बचाने के लिए खेत की तरफ़ भागे तो जहां पर 31 साल के प्रशांत नट और उसके साथियों ने सुबोध कुमार सिंह को पकड़ लिया. लोगों के बीच खुद को घिरा देख सुबोध कुमार सिंह ने आत्मरक्षा में अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चलाई. इस फायरिंग में सुमित नाम के एक लड़के की मौत हो गई.

पढ़ें- अब UP में BJP के सहयोगी दल ने फैलाया मुंह, पिछली बार थीं दो इस बार मांगी 5 लोकसभा सीटें

इसके बाद प्रशांत नट और उसके साथियों ने सुबोध की लाइसेंसी रिवाल्वर छीन ली. रिवाल्वर छीनने के बाद जॉनी नामक युवक ने सुबोध कुमार को पकड़ कर घुटनों के बल बैठा दिया और प्रशांत नट ने उनकी ही रिवाल्वर से उनको गोली मार दी. इसके बाद इन लोगों ने सुबोध कुमार के मृत शरीर पर भी लाठियों और पत्थर से वार किया.

First published: 28 December 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी