Home » इंडिया » Bulandshahr Violence: When death was playing game UP CM Yogi Adityanath was enjoying light and sound show
 

बुलंदशहर में जब चल रहा था मौत का तांडव, CM योगी लाइट एंड साउंड शो का ले रहे थे मजा !

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 17:10 IST

यूपी के बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह को लेकर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. खबर है कि जब बुलंदशहर में मौत का तांडव चल रहा था, उस समय यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपने गृह जिले गोरखपुर के गोरखधाम मंदिर में लाइट एंड साउंड शो का मजा ले रहे थे. उस समय उनके साथ छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी थे.

सीएम योगी ने सोमवार की रात करीब 10 बजे ट्वीट कर कहा था, "आज गुरु श्री गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर परिसर स्थित भीम सरोवर पर छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय डॉ. रमन सिंह जी के साथ लाइट एवं साउंड सिस्टम के माध्यम से महायोगी गोरक्षनाथ जी के जीवन पर आधारित शो को देखा."

इसका मतलब यह है कि वह शो सोमवार की शाम का था. उसी दिन दोपहर से मौत का तांडव चल रहा था और एक इंस्पेक्टर को कथित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भी ने मौत के घाट उतार दिया था. बुलंदशहर हिंसा के आग में जल रहा था और पुलिस थाने पर भीड़ ने हमला कर दिया था.

पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह, क्या है अख़लाक़ लिंचिंग केस कनेक्शन? 

इस हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता योगेश राज बजरंग दल से जुड़ा है और आरोप है कि उसने ही वहां मौजूद लोगों को भड़काया है. इसके बाद पुलिस ने योगेश राज को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की एफआईआर में भी योगेश राज का नाम है.

First published: 4 December 2018, 17:10 IST
 
अगली कहानी