Home » इंडिया » burhan wani want to join indian army
 

हिजबुल पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी भारतीय सेना में भर्ती होना चाहता था

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 12:09 IST
(एजेंसी)

कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का पोस्टर ब्वॉय वुरहान वानी कभी भारतीय सेना में भर्ती होना चाहता था. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

इसके अलावा वानी क्रिकेट का भी दीवाना था और जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल की तरह ही बेहतरीन क्रिकेट खेला करता था.

अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक, बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी का कहना है कि बचपन में वानी की ख्वाहिश भारतीय सेना में भर्ती होने की थी.

बुरहान के पिता मुजफ्फर का कहना है कि उसने अक्टूबर 2010 में घर छोड़ दिया था. बुरहान के पिता का कहना है कि उसे भारतीय सेना की वर्दी बहुत पसंद थी और उसने 10 साल की उम्र में सेना के एक जवान को बताया था कि वह सेना में भर्ती होना चाहता है. तब सेना बुरहान के गांव में ही एक आतंकियों के गांव में एक सर्च ऑपरेशन चला रही थी.

मुजफ्फर वानी का कहना है कि बुरहान से इतर उनका तीसरा बेटा बंदूक कभी नहीं उठाएगा, उन्हें इस बात का पूरा यकीन है.

मुजफ्फर वानी कहते हैं कि उन्हें राजनीति से कोई लगाव नहीं है और वह कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ेंगे, उन्हें तो बस अपने बच्चों को पढ़ा-लिखाकर काबिल बनाना है.

आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री रविशंकर के साथ हुई अपनी मुलाकात पर मुजफ्फर वानी का कहना है कि उनकी मुलाकात कहीं से भी प्रायोजित नहीं थी.

श्री श्री से उन्होंने कश्मीर में फैली अशांति के बारे में बात की. वानी का कहना है कि श्री श्री ने मुझसे पूछा कि बुरहान कैसे घर छोड़कर चला गया. इसके बाद उन्होंने कहा कि यह अल्लाह की मर्जी थी.

First published: 26 September 2016, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी