Home » इंडिया » C.M Chandrababu Naidu for demand of andhra pradesh special is on hunger strike on his birthday
 

आंध्र प्रदेश: राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए जन्मदिन पर अनशन पर बैठे सीएम नायडू

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 11:08 IST

नरेंद्र मोदी सरकार के जरिए आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के विरोध में सीएम चंद्रबाबू नायडू आज एक दिन की भूख हड़ताल रख रहे हैं. इसके लिए सीएम चंद्रबाबू नायडू भूख हड़ताल के लिए तय स्थल विजयवाड़ा भी पहुंच चुके हैं. तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष अपने 68वें जन्म दिवस पर विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर 2014 में आंध्र प्रदेश के बंटवारे के समय किए सभी वादों को पूरा करने का जोर देने के लिए ये फैसला किया हैं.

 

बता दें कि कुछ दिनों से संसद के काम-काज बाधित होने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उपवास रखने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने भी केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में एक दिन के भूख हड़ताल पर बैठने की घोषणा की थी. सीएम नायडू ने सवाल करने के लहजे में कहा था, "क्या केंद्र सरकार संसद को सही तरीके से चलने देने के लिए खुद जिम्मेदार नहीं है? प्रधानमंत्री सहित सभी मंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष का उपवास महज एक तमाशा था."

 

नायडू ने कहा कि टीडीपी ही एक ऐसी पार्टी है जो भविष्य में केंद्र सरकार पर दबाव बना सकेगी. उन्होंने लोगों से तेदेपा को लोकसभा की सभी 25 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए सहयोग की मांग की है.

ये भी पढ़ें- जगन मोहन रेड्डी बोले- चंद्रबाबू नायडू को गोली मार ...

First published: 20 April 2018, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी