Home » इंडिया » CAA: BJP claims - more than 100 people of Shaheen Bagh join the party, supporters of Modi's efforts
 

BJP का दावा- शाहीन बाग के 100 से ज्यादा लोग पार्टी में हुए शामिल, मोदी के प्रयासों के थे समर्थक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 9:08 IST

भाजपा ने रविवार को कहा कि शाहीन बाग के कई मुस्लिम निवासी, जहां महीनों से नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया था, पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि समुदाय के 100 से अधिक लोग पार्टी में शामिल हुए हैं क्योंकि वे समाज के हर वर्ग तक पहुंचने और ट्रिपल तालक को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रयासों का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा ये लोग भाजपा के हर किसी तक पहुंचने के प्रयासों से प्रभावित थे और खुद को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल नहीं होना देना चाहते थे.

उन्होंने कहा आज की घटना से पता चलता है कि पार्टी में मुसलमानों का विश्वास बढ़ा है.” इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार दिल्ली बीजेपी के नेता निगहत अब्बास ने कहा कि शाहीन बाग़, ओखला और निज़ामुद्दीन के 50 से ज्यादा लोग जो पार्टी में शामिल हुए वे सीएए के समर्थक में थे. बीजेपी में शामिल होने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद अली ने कहा “जो लोग यहां विरोध कर रहे थे वे चाहते थे कि सरकार का कोई व्यक्ति यहां आए और भ्रम को समाप्त करे. आज भी, मैंने कहा कि अगर कुछ भ्रम है, तो मैं इसे पार्टी के मंच पर उठाऊंगा. हम सीएए को लेकर बैठकर बात करेंगे''.


 

बीजेपी ज्वाइन करने वाले एक अन्य निवासी आसिफ अनीस ने कहा "यह विरोध किसी भी पार्टी के खिलाफ नहीं बल्कि CAA के खिलाफ था. यह पूछे जाने पर कि क्या वह सीएए का समर्थन करते हैं या नहीं, उन्होंने कहा “मैं न तो इसके खिलाफ हूं और न ही इसके पक्ष में हूं क्योंकि यह आये या नहीं यह देश के लोगों को प्रभावित नहीं करता है''. उन्होंने कहा यह समय एक बड़े संकट पर ध्यान केंद्रित करने का समय है.”

रोहिंग्याओं को आतंकवाद की ट्रेनिंग दे रहा ISI, पाकिस्तान की गहरी साजिश का खुलासा

First published: 17 August 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी