Home » इंडिया » CAA Protest: 7 killed in Delhi, Kejriwal accused police of not taking proper action
 

CAA प्रोटेस्ट : दिल्ली में 7 लोगों की मौत, केजरीवाल ने लगाया पुलिस पर उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 12:05 IST

नागरिकता कानून (CAA) से संबंधित विरोध प्रदर्शनों में 7 लोगों के मौत और कम से कम 80 के घायल होने की खबर है. दिल्ली के एक पुलिस हेड कांस्टेबल रतन लाल की भी इस हिंसा में मौत हो गई. पीटीआई के अनुसार रतन लाल सहायक पुलिस आयुक्त, गोकुलपुरी के कार्यालय से जुड़े थे. इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त आलोक ने कहा है कि इस मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. हर जगह पुलिस तैनात की गई है. ब्रह्मपुरी, मौजपुर, चांद बाग, करावल नगर और खजूरी हर जगह पुलिस पहुंच गई है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है. इस बीच दिल्ली हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ''पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं जब तक उनको ऊपर से आदेश नहीं मिल जाते. मैं 12 बजे गृह मंत्री जी से मिलने जा रहा हूं, इसका जिक्र मैं उनसे करूंगा''.


अरविंद केजरीवाल ने कहा ''बैठक में इन क्षेत्रों के विधायकों ने कहा है कि लोग बाहर से आ रहे हैं. सीमाओं को सील करने और निवारक गिरफ्तारी करने की आवश्यकता है''.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा ''अस्पताल के अधिकारियों को तैयार रहने और वहां आने वाले घायलों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है. अग्निशमन विभाग को पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करने और प्रभावित क्षेत्रों में समय पर पहुंचने के लिए कहा गया है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति तनावपूर्ण, अब तक पांच लोगों की मौत, गोली चलाने वाले की हुई पहचान

First published: 25 February 2020, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी