Home » इंडिया » CAA Protest: All schools to stay closed in Ghaziabad, UP 14 district Internet ShutDown
 

CAA Protest: गाजियाबाद में स्कूल रहेंगे बंद, यूपी के 14 जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 21:46 IST

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में लगातार प्रदर्शन हो रहा है. कई शहरों से आगजनी और हिंसा की घटनाएं सामने आई है. शुक्रवार को हुए प्रदर्शन के दौरान यूपी में 6 लोग अपनी जान गंवा चुके है. दूसरी तरफ दिल्ली के जामा मस्जिद में जो प्रदर्शन पूरे दिन शांतिपूर्ण रहा, देर शाम होते होते वहां भी हिंसा देखी गई, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. हालांकि अभी इलाके में शांति है.

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर, कानपुर, मेरठ, अमरोहा, बहराइच, गोरखपुर, गाजियाबाद जैसे शहरों से नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन की खबर आई. कई जगहों पर इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया जिसके बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला लिया है. उत्‍तर प्रदेश के बहराइच, अमरोहा, बुलंदशहर, प्रतापगढ़ और कानपुर समेत 14 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई.

 

वहीं गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने आदेश दिया है शानिवार को जिले से सभी स्कूल बंद रहेंगे साथ ही शानिवार सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं स्थगित करने का निर्देश दिया है. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में जूनियर हाईस्कूल के टीचर्स की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर को अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) होनी थी, जिसे अगले आदेश तक के लि टाल दिया गया है. अभी परिक्ष की कोई अगली तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. इसके बारे में विभाग ने कहा है कि परीक्षा की नई तिथि की सचूना जल्द से जल्द दी जाएगी. वहीं दूसरी तरफ लखनऊ, बुन्देलखंड और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं जो 20 दिसंबर से शुरू होनी थी वो अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं.

CAA Protest: नागरिकता कानून के खिलाफ कहां-कहां हुए प्रदर्शन, यहां पढ़िए पूरी खबर

First published: 20 December 2019, 21:39 IST
 
अगली कहानी