Home » इंडिया » CAA Protest: BJP leaders were telling the benefits of NRC, people beaten fiercely
 

NRC और CAA के फायदे बता रहे थे भाजपा नेता, लोगों ने जमकर पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 19:19 IST

CAA प्रोटेस्ट: नागरिकता कानून के विरोध में देशभर के कई संगठन आंदोलन कर रहे हैं. इसे लेकर कई जगह हिंसक आंदोलन भी हो रहे हैं. इसी बीच यूपी के अमरोहा जिले में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के फायदे बता रहे एक भारतीय जनता पार्टी नेता की स्थानीय लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. आलम यह था कि भाजपा नेता को वहां से उल्टे पांव भागना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमरोहा जिले के भारतीय जनता पार्टी के जिला अल्पसंख्यक शाखा के महासचिव मुर्तजा आगा काजमी शुक्रवार को लकड़ा मोहल्ले में एनआरसी और सीएए के फायदे बताने गए थे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया गया और उनकी जमकर पिटाई कर दी.

दरअसल, भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा स्थानीय लोगों को सीएए और एनआरसी के बारे में समझाने गई थी. इस दौरान यह बताया जा रहा था कि सीएए और एनआरसी भारतीय मुसलमानों का भारत में रहने का हक नहीं छीन रहा है. इसलिए भारत के मुसलमानों को इसका विरोध नहीं करना चाहिए. इसके लिए एक कार्यक्रम करने की कोशिश की जा रही थी.

काजमी ने बताया कि वह शुक्रवार को अमरोहा के लकड़ा मोहल्ला में एक दुकान पर जाकर मुस्लिमों के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे थे. तभी एक शख्स राजा अली ने उनके ऊपर अचानक हमला कर दिया. काजमी ने बताया कि उस व्यक्ति ने उनका गला घोटने की कोशिश की. इस दौरान वह जैसे तैसे वहां से बचकर भागे. रजा अली के खिलाफ काजमी ने एफआईआर दर्ज करा दी.

ख़राब मौसम और बर्फबारी के चलते इंडियन आर्मी ने 1500 यात्रियों को बचाया

2.4 डिग्री सेल्सियस, जीरो विजिबिलिटी के साथ हुई दिल्ली की सुबह, IGI से कई उड़ानों में देरी

First published: 29 December 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी