Home » इंडिया » CAA Protest: Case filed against 600 people in Chennai
 

CAA प्रोटेस्ट: चेन्नई में प्रदर्शन कर रहे 600 लोगों पर केस दर्ज, कई हस्तियां शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 14:16 IST

गुरुवार को चेन्नई पुलिस द्वारा नागरिकता अधिनियम के विरोध कर रहे लगभग 600 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. इन लोगों में अभिनेता सिद्धार्थ, संगीतकार टीएम कृष्णा, लोकसभा सांसद थोल थिरुमावलवन और पूर्व विधायक एमएच जवाहिरुल्लाह शामिल थे. पुलिस ने इन लोगों पर अनुमति नहीं मिलने के बावजूद विरोध प्रदर्शन करने पर मामला दर्ज किया गया है.

ANI के अनुसार सैकड़ों प्रदर्शनकारी गुरुवार दोपहर चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में प्रदर्शनों के लिए एकत्र हुए थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारे लगाए. इन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के लिए राज्य में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIDMK) सरकार की भी निंदा की है.


द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के एक दिन बाद, अहमदाबाद पुलिस ने शहर में शाह-ए-आलम क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को लक्षित करने वाले 5,000 लोगों के एक समूह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने भीड़ को उकसाने के लिए एक स्थानीय कांग्रेस नगरपालिका पार्षद सहित 49 लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने 2,500 लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले दागे, जब कुछ लोगों ने पुलिस के वाहनों और पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिन्हें इस सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील स्थान पर तैनात किया गया था.

CAA प्रोटेस्ट: बेंगलुरू में धारा 144 लागू, पुलिस कर रही है सोशल मीडिया पर निगरानी

First published: 20 December 2019, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी