Home » इंडिया » CAA Protest: Delhi NCR's traffic severely affected, many air services also canceled
 

CAA Protest: दिल्ली NCR का ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित, कई हवाई सेवाएं भी रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 17:40 IST

CAA Protest : नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित हुआ. डीएमआरसी ने लाल किले और मंडी हाउस समेत 20 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए थे. हालांकि अब DMRC ने चांदनी चौक, बाराखंभा, मंडी हाउस, प्रगति मैदान, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, आईटीओ, जनपथ, खान मार्केट, वसंत विहार और मुनिरका के सभी प्रवेश और निकास द्वार खोल दिए हैं. राजधानी के कुछ इलाकों में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं. मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद और मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाईन बाग और बवाना इलाकों में सेवाएं बंद कर दी गई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की थी कि लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्व विद्यालय स्कूलों में ट्रेनें नहीं रुकेंगी. 

इससे पहले दिल्ली गेट, बाराखंभा, राजीव चौक, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, जनपथ और खान मार्केट के गेट भी आज बंद थे, जिनमे से कुछ को अब खोल दिया गया है. वसंत विहार और मंडी हाउस स्टेशनों पर सेवाओं को भी एक दिन के लिए रोक दिया गया. जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार शाहीन बाग और मुनिरका के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.

हवाई सेवा भी प्रभावित 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अनुसार, NH-8 पर ट्रैफिक जाम के कारण 16 उड़ानों में देरी हुई है. ट्रैफिक जाम और अन्य मुद्दों में चालक दल के फंसने के कारण इंडिगो ने 19 उड़ानों को रद्द कर दिया है. एयर इंडिया ने 19 दिसंबर से दिल्ली के सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टिकटों के लिए रिफंड और रद्दीकरण शुल्क को माफ कर दिया है.

प्रदर्शन के कारण आया नगर बॉर्डर से दिल्ली और कापसहेड़ा बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए कैरिजवे में ट्रैफिक भारी है. मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13 ए ट्रैफिक बंद है. दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, नोएडा से आने वाले लोगों को डीएनडी या अक्षरधाम रास्ते का इस्तेमाल करें.

राष्ट्रीय राजमार्ग 48 (NH48) के जरिए गुड़गांव से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों ने दिल्ली पुलिस द्वारा विरोध प्रदर्शनों से पहले वाहनों की जांच के लिए बैरिकेड्स स्थापित करने के बाद सिरहोल टोल प्लाजा पर भारी ट्रैफिक जाम में फंस गए.

CAA प्रोटेस्ट : राष्ट्रीय राजधानी में हलचल, ये 18 मेट्रो स्टेशन किये गए बंद

First published: 19 December 2019, 17:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी