Home » इंडिया » CAA Protest: Donald Trump says India will make the right decision for their people
 

CAA को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शन पर जब पत्रकारों ने पूछा सवाल तो डोनाल्ड ट्रंप का ये था जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 19:10 IST

Donald Trump on CAA Protest: अमेरिका के राष्ट्रपति(American President) डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत के दौरे पर हैं. इस दौरान उनसे मीडिया ने देश में हो रहे CAA प्रोटेस्ट को लेकर सवाल पूछा. नागरिकता कानून(CAA Protest) को लेकर पूछे गए सवाल पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है. ट्रंप ने कहा कि भारत अपने नागरिकों के लिए सही निर्णय लेगा.

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों के मौत की खबर सामने आई है. दिल्ली के तीन जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का ध्यान खींचने के लिए प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतारू हैं.

CAA के अलावा डोनाल्ड ट्रंप से मीडिया ने कई और सवाल पूछे. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में आगामी चुनाव को लेकर भी बात की. पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि भारत एक महान देश है. उन्होंने बताया कि इस वक्त भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते सबसे अच्छे हैं. ट्रंप ने बताया कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई है.

उन्होंने बताया कि भारत के साथ अमेरिका आपसी संबंधों को बढ़ावा देना चाहता है. पूरे विश्व में शांत के लिए भारत और अमेरिका मिलकर आगे आना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान में शांति लाने की दिशा में अमेरिका काम कर रहा है और कोई बेगुनाह नहीं मारा जाना चाहिए. इस्लामिक आतंकवाद ना फैलने की दिशा में हम प्रयासरत हैं.

हिंसा के बाद दिल्ली के हालात बेकाबू, यमुनापार के तीनों जिलों में हाई-अलर्ट घोषित

दिल्ली हिंसा: घायल पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे गौतम गंभीर, बोले- जिसने भड़काया हो कार्रवाई 

First published: 25 February 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी