Home » इंडिया » CAA Protest: I&B Advisory to TV Channels, Do Not Present Inflammatory Content
 

CAA प्रोटेस्ट: टीवी चैनलों को I&B की एडवाइजरी, कहा- भड़काऊ सामग्री पेश न करें

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2019, 11:31 IST

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को सभी निजी टेलीविजन चैनलों को एक दूसरी एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि वह ऐसी प्रसारण न दिखाएं जो हिंसा भड़काने और राष्ट्र विरोधी दृष्टिकोण को बढ़ावा देती हो. राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने और कानून के खिलाफ उत्तर पूर्व में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद मंत्रालय द्वारा जारी अंतिम एडवाइजरी 11 दिसंबर को जारी की गई थी.

मीडिया एडवाइजर केबल टीवी नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम 1995 को संदर्भित करता है ताकि टीवी चैनलों को राष्ट्र की अखंडता को प्रभावित करने वाली सामग्री को प्रसारित करने से बचाया जा सके.इससे पहले एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने 15 दिसंबर को सरकार की एडवाइजरी का यह कहकर विरोध किया था कि यह मीडिया के कामकाज में हस्तक्षेप है.


असम के गुवाहाटी विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे. बाद में यह देश के बाकी हिस्सों में फैल गए. देशभर में हजारों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया क्योंकि मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद और कई अन्य शहरों में रैलियां निकाली गई.

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज़ाद के नेतृत्व में दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़े पैमाने प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने पुरानी दिल्ली के दरियागंज इलाके में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बैटन और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया.

CAA प्रोटेस्ट: प्रदर्शनों के दौरान देशभर में अब तक कुल 17 लोगों के मौत की खबर

 

First published: 21 December 2019, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी