Home » इंडिया » CAA Protest: Internet services stopped in many areas of Delhi, Airtel got this answer
 

CAA प्रोटेस्ट: दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद, एयरटेल से मिला ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 13:15 IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए नागरिकता कानून (CAA) पर हलचल बढ़ती जा रही है. एहतियाती उपाय के रूप में सरकार ने मोबाइल फोन ऑपरेटरों को कुछ क्षेत्रों में वॉइस, डेटा और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने के लिए कहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल यूजर्स को जब यह पता चला कि उनका इंटरनेट नहीं चल रहा है, तो उन्होंने कस्टमर केयर में शिकायत की.

एयरटेल की ओर से शिकायत के जवाब में कहा गया “हम दिल्ली में कुछ क्षेत्रों में वॉयस, एसएमएस और डेटा निलंबित करने के लिए सरकारी अधिकारियों से प्राप्त निर्देशों का अनुपालन कर रहे हैं. कहा गया है कि जैसे ही रोक हटाने का आदेश मिलेगा. सेवाएं पूरी तरह से चलेंगी. असुविधा के बारे में हमें खेद है."

 

 

दिल्ली पुलिस ने लाल किले के आस-पास के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने राजधानी में विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर सोमवार को सरकार के निर्देश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में अपनी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.

एयरटेल की सेवाओं का निलंबन सुबह 10 बजे के बाद शुरू हुआ और दूरसंचार प्रतिनिधि ने कहा कि वे सेवाओं के निलंबन की अवधि पर कोई स्पष्टता प्रदान नहीं कर सकते.

नागरिकता कानून के विरोध में प्रख्यात उर्दू लेखक लौटाएंगे पद्मश्री पुरस्कार

 मेट्रो सेवाएं भी प्रभावित 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के मद्देनजर  17 मेट्रो स्टेशनों के फाटकों को बंद कर दिया है. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, "बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. ट्रेनें इस स्टेशन पर नहीं रुकेंगी."

नागरिकता कानून: आंदोलन की आंच UP तक पहुंची, योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में लागू की धारा 144

 

First published: 19 December 2019, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी