Home » इंडिया » CAA Protest: Protesters gather at Mandi House against Citizenship Amendment Act
 

CAA प्रोटेस्ट: जामिया के छात्र एक बार फिर उतरे सड़कों पर, दिल्ली के कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2019, 14:10 IST

CAA Protest: नागरिकता कानून(Citizenship Act) को लेकर दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया(Jamia Millia Islamia) विश्वविद्यालय से शुरू हुआ आंदोलन(Protest) आज फिर जामिया आ गया. जामिया मिलिया इस्लामिया में आज फिर प्रदर्शन हो रहा है. इसे लेकर दिल्ली(Delhi) के कई इलाकों में कर्फ्यू(Curfew) लगा दिया गया है. दिल्ली के मंडी हाउस(Mandi House) इलाके में भी कर्फ्यू लगाए गए हैं.

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के छात्र नागरिकता कानून के विरोध में जंतर-मंतर तक मार्च निकाल रहे हैं. हालांकि पुलिस ने मंडी हाउस इलाके में धारा 144 लागू की है, लेकिन फिर भी छात्र मार्च निकालने पर अड़े हैं. इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा संसद मार्ग को बंद कर दिया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्र मंडी हाउस से जंतर-मंतर की तरफ बढ़ रहे हैं. छात्रों ने हाथ में संविधान की प्रति और बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर ली हुई है. प्रदर्शनकारियों में जामिया के अलावा दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू के छात्र भी शामिल हैं.

इस आंदोलन की अगुआई स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव कर रहे हैं. संसद मार्ग पर पुलिस ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मेरठ में सीएए प्रदर्शन में हुई हिंसा में मारे गए लोगों से मिलने जा रहे थे, इस दौरान यूपी पुलिस ने उन्हें रोक लिया है.

सीएए के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को राजघाट पर प्रदर्शन किया था. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल आदि नेता शामिल हुए थे. प्रदर्शन के दौरान सोनिया गांधी, राहुल और मनमोहन सिंह ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी थी.

झारखंड: BJP की हार, झामुमो सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना लगभग तय

झारखंड: रुझानों में BJP ने गंवाई सरकार, JMM को मिला स्पष्ट बहुमत

First published: 24 December 2019, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी