Home » इंडिया » CAA Protest: Railway cancels these trains, Army is monitoring
 

CAA प्रोटेस्ट : रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, सेना कर रही है निगरानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2019, 15:12 IST

CAA Protest: Railway cancels these trains: नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019, (CAA) के लागू होने के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. एक रिपोर्ट के अनुसार पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा के लिए चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस और हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस आज रद्द रहेंगी.

हावड़ा से चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, जो आज हावड़ा से रवाना होने वाली थी, को भी रद्द कर दिया गया है. नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के पारित होने के बाद पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं. भारतीय सेना ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सोमवार को ऊपरी असम में 24 और निचले असम में 12 सैन्य स्तंभ तैनात किए है.

नए नागरिकता अधिनियम में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न से भाग रहे हिंदू, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसी समुदायों के शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रयास किया गया है और जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले भारत में प्रवेश किया था. नागरिकता (संशोधन) विधेयक को इस सप्ताह के शुरू में संसद से पारित किया गया था और 12 नवंबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ एक अधिनियम बन गया.

CAA Protests: जामिया की कुलपति आयी सामने, छात्रों की मौत की खबर को बताया अफवाह

First published: 16 December 2019, 14:50 IST
 
अगली कहानी