Home » इंडिया » CAA Protest: SFI heavily beaten ABVP worker, video surfaced
 

CAA प्रोटेस्ट: केरल में SFI ने की ABVP कार्यकर्ता की जमकर पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2019, 16:01 IST

देशभर में नए नागरिकता कानून को लेकर हंगामा मचा हुआ है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किये जा रहे रहे हैं. दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मचे हंगामे के बाद केरल के त्रिशूर स्थित श्री केरल वर्मा कॉलेज में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और अखिल भारतीय विद्या परिषद (एबीवीपी) छात्र इकाई के सदस्यों के बीच झड़प की खबर सामने आयी है. झडप का एक सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

एएनआई के अनुसार इस विडियो एसएफआई के स्टूडेंट्स एक एबीवीपी कार्यकर्ता की जमकर पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कहा गया है कि केरल वर्मा कॉलेज में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में एक संगोष्ठी के आयोजन के लिए ABVP कार्यकर्ताओं को SFI द्वारा पीटा गया था. घटना बुधवार सुबह 9.30 बजे की है. गंभीर रूप से घायल हुए तीन एबीवीपी कार्यकर्ताओं को जिले के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नागरिकता कानून के समर्थन में परिसर में एक संगोष्ठी आयोजित की थी. हालांकि एसएफआई ने हस्तक्षेप किया और इसे अवरुद्ध कर दिया. इसके बाद उन्होंने परिसर के बाहर सड़क पर संगोष्ठी का आयोजन किया. ABVP ने सेमिनार आयोजित करने से इनकार करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की भी घोषणा की.


एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार एबीवीपी ने आज हड़ताल बुलाई थी. इस दौरान एबीवीपी के छात्रों ने भी एसएफआई के 4 छात्रों की पिटाई कर दी. बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देने वाली 59 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. इस कानून के विरोध में दिल्ली के जामिया में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई थी. छात्रों में पुलिस पर कॉलेज परिसर में घुसकर छात्रों को पीटने का आरोप लगाया था.

संसद में नागरिकता कानून का किया था समर्थन, अब NRC का किया विरोध

First published: 18 December 2019, 16:01 IST
 
अगली कहानी