Home » इंडिया » CAA Protest: Shaheen Bagh protesters clashed with each other, phone break of YouTuber
 

CAA Protest: आपस में भिड़े शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, यूट्यूबर का तोड़ दिया फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2020, 16:11 IST

CAA Protest: नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली के शाहीनबाग में पिछले काफी समय से चल रहे प्रदर्शन को बंद करवाने को लेकर शनिवार देर रात दो गुट आपस में ही भिड़ गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक मारपीट और गाली-गलौज होती रही.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऐलान किए गए आज के 'जनता कर्फ्यू' कार्यक्रम का एक गुट समर्थन करना चाहता था, जबकि उन्हीं में से दूसरा गुट इस आह्वान का पालन करने को तैयार नहीं था. इस बात को लेकर दोनों गुट आपस में भिड़ गए और उनमें कहासुनी हो गई. हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और उन्हें वहां से वापस भेजा.

्खबर है कि इस दौरान किसी गुट के लोगों ने वहां मौजूद एक यूट्यूबर का फोन भी तोड़ दिया, दरअसल, यूट्यूबर झड़प के समय का वीडियो बना रहा था. इससे पहले भी कई बार शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच कई बार हल्की नोकझोंक देखी गई है. अक्सर लोग प्रदर्शन की अगुवाई को लेकर आपस में तू-तू, मैं-मैं करने लगते हैं.

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के कई अलग-अलग गुट बन गए हैं. प्रत्येक गुट चाहता है कि प्रदर्शन में सिर्फ उनकी बात मानी जाए. इससे पहले शाहीन बाग के लोगों ने 21 मार्च को एक बैठक की थी. इस बैठक में जनता कर्फ्यू का पालन करने और नहीं करने पर चर्चा होना था. इसके बाद ही ये फैसला लिया गया कि 'जनता कर्फ्यू' के दिन प्रदर्शन स्थल पर 5 महिलाएं बैठेंगी और किसी तरह का कोई स्पीकर से अनाउंसमेंट नही होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- जनता कर्फ्यू के लिए आगे के लिए भी रहें तैयार

जनता कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकल रहे लोगों से ऐसे निपट रही दिल्ली पुलिस, आप भी कहेंगे वाह क्या बात है!

कोरोना वायरस को हराना है, तो 'जनता कर्फ्यू' के दिन बिल्कुल न करें ये 5 काम

First published: 22 March 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी