Home » इंडिया » CAA Protest: Situation uncontrolled on Delhi violence, high-alert declared in three districts
 

हिंसा के बाद दिल्ली के हालात बेकाबू, यमुनापार के तीनों जिलों में हाई-अलर्ट घोषित

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 18:21 IST

Delhi Violence: राजधानी दिल्ली के उत्तरी-पूर्वी जिले में सोमवार से बेकाबू हुए प्रदर्शन के मद्देनजर तीन जिलों में हाई-अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसमें यमुनापार के तीन जिले उत्तर-पूर्वी, पूर्वी और शाहदरा जिला शामिल हैं. मंगलवार दोपहर के बाद बिगड़े हालात के बाद हाई-अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर पूर्वी जिले में हालात काबू करने के लिए धारा 144 लागू की गई थी. उम्मीद थी कि इससे उपद्रवी प्रदर्शनकारी सड़कों पर निकलकर हिंसा नहीं करेंगे. मगर धारा 144 भी निष्प्रभावी साबित हुई. इस कारण हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी जिले सहित पड़ोस के पूर्वी दिल्ली और शाहदरा जिले में सुरक्षा के एहतियाती इंतजाम कर दिए गए. अब तीनों जिलों में हाई-अलर्ट घोषित किया गया है.

 

एक डीसीपी ने बताया कि पर्याप्त फोर्स होने के बाद भी हाई-अलर्ट लगाने से फायदा रहा कि थानों में मौजूद पुलिस फोर्स सड़क पर उतर आई है. इससे कुछ मदद तो मिल रही है लेकिन भीड़ थोड़ी ज्यादा है. पुलिस की मदद के लिए अर्धसैनिक बल है, लेकिन अभी हम सिर्फ भीड़ काबू करने के उपायों पर ही अमल कर पा रहे हैं. वहीं भीड़ हमें टारगेट करके हमले कर रही है.

फिलहाल रिजर्व फोर्स को भी मौके पर रवाना किया जा चुका है. पुलिस लाइन में हमलावर भीड़ न घुस आए, इसके लिए 50-50 हथियारबंद सुरक्षाकर्मी रखे गए हैं. शाहदरा और उत्तर पूर्वी दिल्ली के थानों में ड्यूटी अफसर, वायरलेस ऑपरेटर और संतरी के अलावा अब कोई पुलिसकर्मी नहीं बचा है. सारे के सारे हिंसाग्रस्त इलाकों में तैनात कर दिए गए हैं.

खबरों के मुताबिक, हिंंसा में प्रदर्शनकारियों ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के कबीर नगर इलाके में मौजूद एक पुलिया को आग के हवाले कर दिया. भीड़ के दो गुटों ने यहां खुलेआम एक दूसरे पर गोलियां चलाईं. आगजनी और पथराव में कई दुकानों और घरों को खासा नुकसान हुआ है.

दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर, धारा 144 लागू

साल भर पुरानी ड्रेस पहनकर भारत आईं इवांका ट्रंप, कीमत इतनी सस्ती कि आप कहेंंगे बस

First published: 25 February 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी