Home » इंडिया » CAA Protest: Stir in the national capital, these 18 metro stations closed
 

CAA प्रोटेस्ट : राष्ट्रीय राजधानी में हलचल, ये 18 मेट्रो स्टेशन किये गए बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 14:26 IST

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के मद्देनजर 18 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है. जनपथ के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं, जबकि इस स्टेशन पर ट्रेनों को नहीं रोका जायेगा. इससे पहले DMRC ने बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन को लेकर ट्वीट किया था. डीएमआरसी ने ट्वीट किया "बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. ट्रेनें इस स्टेशन पर नहीं रुकेंगी."

इसी तरह पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, केंद्रीय सचिवालय, खान मार्केट, वसंत विहार और मंडी हाउस के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. DMRC ने एक ट्वीट में इन मेट्रो स्टेशनों को बंद करने की जानकारी दी.

इससे पहले नागरिकता अधिनियम के विरोध के मद्देनजर आज सात मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, "लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्व विद्यालय के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी."

 

जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार शाहीन बाग और मुनिरका के गेट भी बंद कर दिए गए. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, "जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार शाहीन बाग और मुनिरका के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं। ट्रेनें इन स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी." ये स्टेशन दिल्ली मेट्रो की मजेंटा और येलो लाइनों पर हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13A को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) पर सार्वजनिक आंदोलन के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. नोएडा, उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों को दिल्ली पहुंचने के लिए दिल्ली नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे या अक्षरधाम सड़क पर जाने की सलाह दी गई है.

संसद ने पिछले सप्ताह नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 पारित किया था और यह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की मंजूरी के बाद एक अधिनियम बन गया. तब से संशोधित नागरिकता कानून को लेकर उत्तर पूर्व सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. रविवार को दिल्ली पुलिस और जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे.

CAA प्रोटेस्ट: दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद, एयरटेल से मिला ये जवाब

First published: 19 December 2019, 14:23 IST
 
अगली कहानी