Home » इंडिया » CAA Protest: Today Section 144 in Bengaluru, Police is monitoring on social media
 

CAA प्रोटेस्ट: बेंगलुरू में धारा 144 लागू, पुलिस कर रही है सोशल मीडिया पर निगरानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 13:04 IST

बेंगलुरू में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शनों के बीच धारा 144 लागू की गई है. बेंगलुरु पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी है कि वह हर सोशल मीडिया पोस्ट की निगरानी कर रही है. बेंगलुरु पुलिस ने ट्विटर पर लिखा "प्रिय नागरिकों, हम हर उत्तेजक पोस्ट पर नजर रख रहे हैं. कृपया नफरत फैलाने से सावधान रहें." बेंगलुरु पुलिस ने सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने या साझा करने से पहले लोगों को दो बार सोचने के लिए चेतावनी दी है.

बेंगलुरु पुलिस ने कहा "सोशल मीडिया पर पोस्ट करने या शेयर करने से पहले दो बार सोचें. कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं, मैसेज से भड़का रहे हैं. हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे उन पर ध्यान न दें." कई इलाकों में धारा 144 लागू होने के बाद बेंगलुरु के नागरिकों के लिए एक सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने व्यवस्था की है.

 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने सुबह 6 बजे से सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी. सामाजिक और छात्र संगठनों द्वारा बंद के आह्वान के मद्देनजर गुरुवार से शनिवार मध्यरात्रि तक हुबली, कालाबुरागी और दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र भी धारा 144 लागू की गई है.

पुलिस ने स्पष्ट किया है कि धारा 144 के आदेश केवल विरोध करने वालों के लिए लागू होते हैं, इससे व्यापार प्रभावित नहीं होगा. स्कूल, कॉलेज, बैंक, कार्यालय और बाजार खुले रहेंगे. इसी तरह सभी परिवहन सेवाएं हमेशा की तरह उपलब्ध हैं.

NRC: ये 9 डॉक्यूमेंट प्रूव करते हैं कि आप हैं भारत के नागरिक

First published: 20 December 2019, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी