Home » इंडिया » CAA will not take a step back, those who oppose it may continue: Shah
 

CAA पर एक कदम पीछे नहीं हटेंगे, विरोध प्रदर्शन चाहें तो जारी रखें : अमित शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 16:34 IST

Amit shah on CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर एक कदम भी पीछे नहीं हटेगी. देश के कई हिस्सों में इस कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच लखनऊ में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा “मैं फिर से कहना चाहता हूं कि सरकार सीएए पर पीछे नहीं हटने जा रही है. जो लोग विरोध करना चाहते हैं वे ऐसा करना जारी रख सकते हैं.”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस कानून में देश के नागरिकों के खिलाफ कुछ भी नहीं है. गृह मंत्री ने नागरिकता कानून को लेकर झूठ फैलाने के लिए विपक्षी दलों पर हमला किया. शाह ने कहा “सीएए में किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है. कांग्रेस, सपा, बसपा, टीएमसी द्वारा सीएए के खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है''.


एक रिपोर्ट के अनुसार शाह ने कहा “विभाजन के समय, हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन बांग्लादेश में 30 प्रतिशत और पाकिस्तान में 23 प्रतिशत थे लेकिन आज यह 7 प्रतिशत और 3 प्रतिशत हैं. ये लोग कहां गए? जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं, मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं.”

जेएनयू कैंपस में 5 जनवरी की हिंसा के बारे में बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा ''मुझे बताओ जो भारत माता के 1000 टुकड़े करने की बात करे उसे जेल में डालना चाहिए या नहीं? भारत माता के खिलाफ इस देश में नारे लगे तो जेल की सलाखों के पीछे डाल दूंगा''.

गृह मंत्री शाह ने कहा "राहुल, अखिलेश, ममता और मायावती को मैं सार्वजनिक मंच चर्चा के लिए चुनौती देता हूं." उन्होंने यह भी घोषणा की कि तीन महीने के भीतर अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

स्पीकर द्वारा विधायकों को अयोग्य घोषित करने की शक्तियों पर पुनर्विचार हो : SC

 

First published: 21 January 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी