Home » इंडिया » Calcutta HC asks Narada News editor to hand over tapes to a committee
 

टीएमसी नेताओं के स्टिंग पर कोलकाता हाईकोर्ट ने जांच कमेटी बनाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

कोलकाता हाईकोर्ट ने सोमवार को नारद न्यूज द्वारा किए गए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं के स्टिंग को लेकर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

पिछले महीने जारी नारद न्यूज के स्टिंग में कथित तौर पर टीएमसी के बड़े नेताओं को रिश्वत लेते हुए दिखाया गया था.

टीएमसी नेताओं पर कार्रवाई की मांग को लेकर दायर तीन जनहित याचिकाओं की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने नारद न्यूज के एडिटर मैथ्यू सैमुअल को स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो कमेटी को सौंपने का निर्देश दिया है.

चीफ जस्टिस मंजुला चेल्लूर और जस्टिस अरिजीत बनर्जी की पीठ ने तीन सदस्यीय कमेटी में कोलकाता हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, सीबीआई के डीआईजी (कोलकाता) और बंगाल पुलिस के आईजी रैंक के अफसर को नियुक्त किया है.

आपको बता दें कि नारद न्यूज के स्टिंग में बंगाल के एक मंत्री सुब्रत मुखर्जी और फरहाद हाकिम सहित टीएमसी के 11 नेताओं ने चेन्नई की एक फर्जी कंपनी के प्रतिनिधि से घूस लेते हुए दिखाया गया है.

इस न्यूज वेबसाइट ने दावा किया है कि यह स्टिंग टेप पिछले दो साल के दौरान शूट किया गया है. न्यूज वेबसाइट ने बताया कि उसने साल 2014 में इम्पेक्स कंसल्टेंसी नाम से एक काल्पनिक कंपनी बनाई. वेबसाइट के दावे के मुताबिक इस कंपनी के पक्ष में काम करवाने के लिए उसने कई नेताओं को रिश्वत के तौर पर एक करोड़ रुपए से ज्याद खर्च किये.

First published: 11 April 2016, 4:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी