Home » इंडिया » Captain Amarinder Singh praises Narendra Modi Government for CDS decision after Article 370
 

कांग्रेस के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री भी PM मोदी के हुए कायल, अब इस फैसले की तारीफ की

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 11:11 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस के कई दिग्गज नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कायल हो गए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी के एक और फैसले की तारीफ की है. 

पीएम मोदी ने देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से एक बड़ा ऐलान किया था. पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि तीनो सेनाओं का एक हेड बनाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि तीनों सेनाओं का एक सेनापति होगा जिसे 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' यानि CDS कहा जाएगा.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इसी चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टॉफ की नियुक्ति का समर्थन किया है. अमरिंदर सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीडीएस का पद सृजन करने का ऐलान सराहनीय है. उन्होंने कहा कि यह देश की रक्षा सेनाओं के कमांड ढांचे को मजबूत बनाने वाला अहम कदम है.

उन्होंने कहा कि काफी समय से इसकी मांग उठ रही थी, अब इस मांग को पूरा करने का मोदी सरकार का फैसला सराहनीय है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेनाओं के कमांड व कंट्रोल सिस्टम को सुधारने के लिए यह कदम सहायक सिद्ध होगा.

उन्होंने कहा कि सीडीएस से तीनों रक्षा सेनाएं एकजुट होंगी, जिससे उनकी ताकत और बढ़ेगी. सीडीएस रक्षा सेनाओं से संबंधित मामलों में भारत सरकार के सलाहकार की भूमिका निभाएगा. वह राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों में केंद्र सरकार को अपनी सलाह दिया करेगा. गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर चुके हैं. 

कश्मीर मुद्दे पर UNSC में भी पिटा पाकिस्तान, चीन भी कुछ नहीं कर पाया

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- हमें जानवरों की तरह किया गया कैद

First published: 17 August 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी