Home » इंडिया » Car explodes in Jammu and Kashmir Pulwama like terror plot feared
 

पुलवामा हमले की तर्ज पर किया गया था बनिहाल में कार ब्लास्ट, संदिग्ध को मिले थे ये निर्देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 10:11 IST

जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में कार में हुआ ब्लास्ट पुलवामा हमले की तर्ज पर किया गया था. इस बात का खुलासा गिरफ्तार किए गए हिजबुल के संदिग्ध आतंकी ने किया है. बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बनिहार में एक कार में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था. जिसमें CRPF की एक बस बाल-बाल बच गई थी. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए थे.

गिरफ्तार किए गए संदिग्ध को इस बात के निर्देश दिए गए थे कि काफिले के पास जाते ही स्विच दबाकर कार को उड़ा देना. बता दें कि बनिहाल कार ब्लास्ट के बाद सोमवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया है.

डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, आरोपी शोपियां का रहने वाला है. जिसका नाम ओवैस अमीन है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने इस बात का खुलासा किया है कि उसकी कार में विस्फोटक भरा हुआ था. इस कार ने श्रीनगर से जम्मू जा रहे सीआरपीएफ के काफिले की एक बस में टक्कर मारी थी. जिससे कार में ब्लास्ट हुआ और आग लग गईपुलिस के मुताबिक धमाके में सीआरपीएफ की बस में थोड़ा सा नुकसान हुआ और बस में बैठे जवान बाल-बाल बच गए.

गिरफ्तार किए गए संदिग्ध से जब इस बारे में पूछा गया कि उसे ब्लास्ट करने के निर्देश किसने दिए थे, तब उसने बताया कि उन लोगों से फोन पर बात होती थी, यह नहीं मालूम था कि वो कौन लोग थे. यही नहीं उसने इस बात से भी इंकार किया कि गाड़ी में क्या-क्या सामान रखा गया था. उसने बताया कि मेरा काम तो बस गाड़ी चलाना और स्विच दबाना था.

बनिहाल के एसडीपीओ सजाद सरवर के मुताबिक ओवैस अमीन राथेर को पुलिस और सेना के जवानों ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह एक यात्री वाहन से घाटी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था. सरवर ने ने बताया कि, उसे बनिहाल के न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) के समक्ष पेश किया गया, उसके बाद उसे आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पाकिस्तान ने माना भारत के खिलाफ किया था F-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल

First published: 2 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी