Home » इंडिया » CAT 2017 results declared, here is how you can check your score in exam,
 

CAT 2017 के रिजल्ट घोषित, यहां देख सकते हैं अपना रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 17:10 IST

देश के प्रतिष्ठित आईआईएम में प्रवेश के लिए लिये जाने वाले कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (CAT) 2017 के रिजल्ट घोषित हो गए हैं. ये रिजल्ट सोमवार सुबह घोषित किये गए. इन रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर देखा जा सकता है. कैट की परीक्षा देश भर के कुल 140 शहरों में 26 नवंबर 2017 को हुई थी.

 नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के छात्रों ने मारी बाजी

इस बार नॉन इंजीनियरिंग के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पिछले साल1000 परसेंटाइल लाने वाले सभी छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले थे. इसके अलावा पिछले साल इनमें एक भी छात्रा शामिल नहीं थी. (CAT) 2017 में नॉन इंजीनियरिंग के छात्रों ने भी टॉप 20 में जगह बनाई है. इस साल टॉप 20 में 100 परसेंटाइल लाने वालों में दो छात्राएं और तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के छात्र भी शामिल हैं. 

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIM) कराता है प्रवेश परीक्षा

गौरतलब है कि मैनेजमेंट स्टडीज के लिए इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIM) हर साल कॉमन ऐडमिशन टेस्ट करवाता है. इस परीक्षा में मिलने वाले अंको केआधार पर आईआईएम में ऐडमिशन मिलने के साथ ही देश के अन्य मैनेजमेंट संस्थानों में विद्यार्थियों को एडमिशन दिया जाता है.

आईआईएम द्वारा जारी किए गए प्रेस रीलिज के अनुसार इस साल कुल 1,99,632 ने परीक्षा में हिस्सा. इस बार दो शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. जल्द ही देश के सभी आईआईएम अपनी शॉर्ट लिस्ट जारी करेंगे.

रिजल्ट जानने के लिए ये करें
1-आप अपना रिजल्ट जानने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं. 
2- वेबसाइट की होमपेज पर "Scorecard for CAT 2017" ऑप्शन पर क्लिक करें
 3- यहां पर आप अपना रोल नंबर या एनरोलमेंट नंबर दर्ज करें 

First published: 8 January 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी