Home » इंडिया » CBI Boss Alok Verma and Rakesh asthana Sent On Leave, Interim Director To Take Over
 

CBI संग्राम : छुट्टी पर भेजे गए आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, इन्हें दी गई जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 9:18 IST

सीबीआई में मची घमासान को खत्म करने के लिए सरकार ने एक अहम् फैसला लिया है. फैसले के तहत सीबीआई के डायरेक्टर अलोक वर्मा और विशेष डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है. जबकि नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है. अग्रिम आदेशों तक अब सीबीआई का संचालन नागेश्वर राव को सौंपा गया है. ख़बरों के के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है.

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा था कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ 29 अक्टूबर तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है. इस मामले की अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को तय की गई है. कोर्ट ने कहा है कि 29 अक्टूबर को सीबीआई डायरेक्टर द्वारा राकेश अस्थाना पर लगाए गए आरोपों पर जवाब देंगे. फिलहाल कोर्ट तब इस मामले में अस्थाना की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी है और मामले में यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है. दिल्ली हाई कोर्ट आरोपी के मोबाइल और लैपटॉप समेत सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त करने को कहा है.

 

सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने अब दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में अस्थाना ने एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग की है. साथ ही अस्थाना ने यह भी अनुरोध किया है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाये. इससे पहले सीबीआई ने अपने एक उप पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था. मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति वीके राव की पीठ मंगलवार दोपहर को इस मामले पर सुनवाई करेगी.

देवेंद्र कुमार व्यवसायी मोइन कुरेशी से जुड़े एक मामले में जांच अधिकारी थे, जिसमे उन पर पर प्रमुख गवाह व्यवसायी सतीश सना के बयान को रिकॉर्ड करने में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है.अगस्त में अस्थाना ने आरोप लगाया था कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने सना को मामले में राहत पाने के लिए रिश्वत दी थी.

First published: 24 October 2018, 8:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी