Home » इंडिया » cbi cricket pressure to dawood ibrahim
 

दाऊद पर सीबीआई का शिकंजा: कई देशों में फैले डी कंपनी के गुटका कारोबार की मांगी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 16:39 IST

सीबीआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के बाद उसके गुटका कारोबार के बारे में सूचनाएं मांगते हुए पाकिस्तान को एक न्यायिक अनुरोध भेजा है.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि न्यायिक अनुरोध पत्र लेटर रोगेटरी पाकिस्तान, ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात को भेजा गया है, जिसमें दाऊद के गुटका धंधे के बारे में जानकारी मांगी गई है. यह धंधा उसका भाई अनीस इब्राहिम चलाता है.

सीबीआई ने हाल ही में दाऊद इब्राहिम, उसके रिश्तेदार ए एच अंतुले, उसके समर्थक सलीम मोहम्मद घौस, गोवा गुटका के व्यापारी जे एम जोशी और आर एल धारीवाल के खिलाफ अनीस इब्राहिम को पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हैदराबाद में गुटका संयंत्र लगाने में कथित मदद पहुंचाने को लेकर पूरक आरोप पत्र दायर किया है.

खबरों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने मुस्तफा कबीरा की शिकायत पर इस मामले की जांच की थी. इस शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2002 में फरवरी-मई के दौरान मुस्तफा से इस बात के लिए संपर्क किया गया था कि वह राजेश पंचारिया से 2.16 लाख रुपये में गुटका पाउच पैकेजिंग मशीन खरीदे और उन्हें अनीस के अन्य सहयोगियों के माध्यम से कराची में उसके पास भेजे.

जांच के दौरान गोवा गुटका के जोशी और मानिकचंद गुटका के धारीवाल की कथित संलिप्तता भी सामने आई थी. महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध में सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया था.

First published: 2 September 2016, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी