Home » इंडिया » CBI Dispute be harmful for bjp in Madhya Pradesh Assembly Election vote percentage decline 3 in last 3 days in survey
 

मध्य प्रदेश चुनाव: CBI विवाद से BJP की डूब सकती है लुटिया, तीन दिन में घटे तीन फीसदी वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 14:23 IST

CBI विवाद की वजह से भाजपा के लिए आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लग सकता है. एक सर्वे के मुताबिक, 22 अक्टूबर को भाजपा को 41 फीसदी, 23 अक्टूबर को 41 फीसदी, 24 अक्टूबर को 39 फीसदी और 25 अक्टूबर को 38 फीसदी वोट मिलता हुआ दिखाया गया है.

एबीपी न्यूज और सी वोटर ने तीन चुनावी राज्यों में इसी को ध्यान में रखते हुए सर्वे किया है कि क्या सीबीआई विवाद का असर भाजपा के वोट बैंक पर पड़ सकता है? इस सर्वे के अनुसार, मध्य प्रदेश के 43 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे भाजपा को नुकसान पहुंचेगा जबकि 39 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे भाजपा के वोट शेयर पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

सर्वे में कहा गया है कि 230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश विधान सभा में बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं जबकि कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इस सर्वे में अन्य दलों को 11 फीसदी वोट मिलता हुआ दिखाया गया है.

बता दें कि सर्वे में दो चुनावी विशेषज्ञों ने इन वोट परसेंटेज को सीटों में बदला है. विशेषज्ञ अनुज गुप्ता के अनुसार, इन वोटिंग परसेन्टेज के मुताबिक भाजपा को 38, कांग्रेस को 132 और अन्य को 18 सीटें मिल सकती हैं. वहीं दूसरे विशेषज्ञ धनंजय जोशी के अनुसार, भाजपा के खाते में 75 और कांग्रेस के खाते में 146 सीटें जा सकती हैं. इनके सर्वे में अन्य को 09 सीटें मिलती हुई बताया गया है.

एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में पिछले चार दिनों के वोटिंग ट्रेंड को भी दिखाया गया है. इसके मुताबिक तीन दिनों में भाजपा के वोट परसेन्टेज में तीन फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, जबकि कांग्रेस की स्थिति जस की तस बनी हुई है.

First published: 26 October 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी