Home » इंडिया » CBI Dispute: CJI Ranjan Gogoi angry on Chief Alok Verma response leak from sealed envelope
 

CBI विवाद: भड़के CJI- सीलबंद लिफाफे से कैसे लीक हो गया आलोक वर्मा का जवाब?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 11:49 IST

CBI विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भड़क गए हैं. उन्होंने आलोक वर्मा के सीलबंद लिफाफे की बातें सार्वजनिक होने पर नाराजगी जाहिर की. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 16 नवंबर को सुनवाई करते हुए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को सीवीसी रिपोर्ट सौंपने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी रिपोर्ट पर आलोक वर्मा से बंद लिफाफे में जवाब मांगा था, लेकिन यह जवाब लीक हो गया है.

पढ़ें- NSA अजित डोभाल पर CBI अफसर के सनसनीखेज आरोप- रिश्वत मामले में अस्थाना की कर रहे थे मदद

जवाब लीक होने के बाद सीजेआई रंजन गोगोई नाराज हो गए. कोर्ट में तीखी बहस के बाद चीफ जस्टिन रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा के सीलबंद लिफाफे की बातें सार्वजनिक होने पर नाराजगी जाहिर की. चीफ जस्टिस ने अपनी टिप्पणी में यहां तक कह दिया कि आपमें से कोई भी सुनवाई के लायक नहीं है. इसके बाद आलोक वर्मा की याचिका पर 29 नवंबर तक सुनवाई टल गई.

कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा के वकील फली नरीमन को कुछ दस्तावेज दिए और उन्हें बतौर वरिष्ठ वकील पढ़ने के लिए कहा. सीजीआई ने आलोक वर्मा के वकील से पूछा कि जो बातें आलोक वर्मा के जवाब में है, वही चीजें एक दूसरी शिकायत में कैसे आईं. इस पर फली नरीमन ने बताया कि उन्हें खुद ऐसी जानकारी मीडिया के जरिए मिली है.

पढ़ेंं- जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से देश के तत्कालीन आर्मी चीफ ने कहा था- मैं हमेशा तैयार रहता हूं, 'स्वीटी'

बता दें कि सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा और जांच एजेंसी में नंबर दो राकेश अस्थाना को 23 अक्टूबर को मोदी सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था. इसके बाद दोनों ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है.  

First published: 20 November 2018, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी