Home » इंडिया » CBI Dispute: PM Modi is scared that he indulged in corruption and he could get caught says Rahul Gandhi
 

'नरेंद्र मोदी ने चोरी की है, जांच के डर से CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2018, 19:08 IST

CBI के दो प्रमुख अधिकारियों को छुट्टी पर भेजे जाने के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चोरी की है. जांच के डर से बचने के लिए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा है.

राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि सीबीआई चीफ को छुट्टी पर भेजने का अधिकार प्रधानमंत्री को है ही नहीं, तो कैसे पीएम मोदी ने उन्हें छुट्टी पर भेजा? राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई चीफ को हटाने का काम तीन लोगों की कमेटी करती है जिसमें पीएम, नेता प्रतिपक्ष और चीफ जस्टिस शामिल होते हैं. पीएम ने बिना इनके मशवरे के सीबीआई के मुखिया को हटा दिया. पीएम ने कहा कि यह जनता का अपमान है, संविधान का अपमान है, चीफ जस्टिस का अपमान है. और इन सबसे बढ़कर यह गैरकानूनी है.

राहुल गांधी ने आलोक वर्मा को रात के 2 बजे छुट्टी पर भेजे जाने को राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की कोशिश बताया. उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार किया है. प्रधानमंत्री जानते हैं कि यदि राफेल की जांच शुरू हो गई तो वह खत्म हो जाएंगे और यही उनकी घबराहट है.

राहुल ने कहा कि अगर सीबीआई जांच शुरू हो जाती तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जाता और इससे घबराकर, डरकर प्रधानमंत्री ने सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया. राहुल ने कहा कि दो बजे रात को सीबीआई के कमरे को सील किया गया, जो दस्तावेज थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया, इसलिए यह कार्रवाई रात के दो बजे की गई. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सबकी जासूसी करते हैं.

First published: 25 October 2018, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी