Home » इंडिया » cbi form sit for mallya & helicopter scam
 

अगस्ता और माल्या मामले में सीबीआई ने बनाई एसआईटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला और विजय माल्या के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानी एसआईटी का गठन किया है.

सीबीआई ने इन दोनों मामलों की जांच के लिए गुजरात के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को विशेष जिम्मेदारी दी है. अस्थाना के नेतृत्व में एसआईटी जांच का काम करेगी.

सीबीआई के मुताबिक एसआइटी के गठन का उद्देश्य इन दोनों मामलों में चल रही जांच में तेजी लाना है. जिससे जल्द से जल्द मामले की तह तक पहुंचा जा सके. सीबीआई इन दोनों मामलों की जांच कर रही है. अगस्ता मामले में रक्षा मंत्रालय ने भ्रष्टाचार की बात उजागर होने के बाद उस सौदे को रद्द कर दिया था.

इस मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने संसद में दिए अपने बयान में कहा था कि सीबीआई इस जांच को जल्द से जल्द पूरा करे और देश के सामने उन लोगों का नाम रखे, जो इस घोटाले के मुख्य कर्ता-धर्ता हैं.

इटली की कोर्ट का फैसला आने के बाद अगस्ता मामले में कथित तौर पर कांग्रेस के कई नेताओं का नाम उछला था. वहीं दूसरी ओर विजय माल्या के केस में सीबीआई ने त्वरित कार्रवाई का मन बना लिया है. इसके तहत एजेंसी माल्या के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के बारे में विचार कर रही है.

विजय माल्या पर एसबीआई समेत कई बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज बकाया है. वहीं 900 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी के मामले में उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विजय माल्या मार्च से लंदन में हैं.

First published: 10 June 2016, 2:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी