Home » इंडिया » CBI gives clean chit to kejriwal, aap accused BJP for spreading rumours of corruption
 

केजरीवाल को CBI से मिली क्लीन चिट, AAP ने कहा BJP ने फैलाया था झूठ

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 10:56 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सीबीआई ने क्लीन चिट दे दी है. करीब एक साल बाद सीबीआई ने अरविन्द को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से अवैध रूप से 2 करोड़ रूपये लेने के आरोप में क्लीन चिट दी. केजरीवाल के साथ ही सत्येंद्र जैन को भी क्लीन चिट मिल गई है.

गौरतलब है कि अरविन्द केजरीवाल पर कपिल मिश्रा ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने सत्येन्द्र जैन से असंवैधानिक रूप से 2 करोड़ रुपये लिए हैं. इस मामले की पूरी जांच सीबीआई ने की. जांच के आधार पर ही लोकायुक्त ने केजरीवाल को क्लीन चिट देते हुए केस बंद करने का फैसला किया है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार , “लोकायुक्त ने शिकायतकर्ता को यह बताने को कहा कि उनके पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ क्या सबूत है? इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि वह सीबीआई को सबूत देंगे. सीबीआई ने लोकायुक्त को बताया कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं था. इसके बाद लोकायुक्त ने इस केस को बंद कर दिया.”

ये भी पढ़ें- Video: 'नायक' अवतार में केजरीवाल ! CCTV पर LG की बनाई समिति की रिपोर्ट फाड़ी

गौरतलब है कि पूर्व कला और संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने पिछले साल केजरीवाल पर ये आरोप लगाए थे. बता दें कि कपिल मिश्रा को अनियमितता के आरोप में मंत्री पद से हटाया गया था जिसके बाद उन्होंने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. आरोप लगाते समय उन्होंने कहा,''मेरे सामने सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रूपये लिए थे. जब मैंने उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह सब राजनीति में चलता है.''

ये भी पढ़ें- दिल्ली कैबिनेट की बैठक में अचानक बंद हो गए CCTV कैमरे, BJP ने केजरीवाल सरकार पर खड़े किए सवाल

केजरीवाल को क्लीन चित मिलने पर आप पार्टी में ख़ुशी है. आप ने ट्वीट में लिखा, '' भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाए थे, जिसके चलते सीबीआई ने जांच भी की. अब वह जांच बंद कर दी गई, क्योंकि उन्हें रत्ती भर भी सत्यता नहीं मिली. जो सीबीआई केंद्र सरकार के तोते की तरह काम करती है, उसको क्लीन चिट देनी पड़ी.''

First published: 1 August 2018, 10:56 IST
 
अगली कहानी