Home » इंडिया » CBI inquiry ordered against 2 serving Army officers in disproportionate assets
 

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई करेगी सेना के दो अधिकारियों की जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2016, 12:56 IST

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना के दो कार्यरत मेजर जनरल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है. सेना के इन दोनों मेजर जनरल के नाम हैं अशोक कुमार और एसएस लांबा.

सेना के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी भी कार्यरत अधिकारी के खिलाफ उसके सेवाकाल में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. वर्तमान समय में दोनों अधिकारियों की तैनाती दिल्ली में है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को सेना के इन दोनों अफसरों के खिलाफ अज्ञात शिकायतें मिली थीं, जिसकी प्रारंभिक जांच में पुष्टि होने के बाद रक्षा मंत्रालय ने इस मामले को सीबीआई के सौंपने का निर्णय लिया है.

जानकारी के अनुसार दोनों ही अधिकारियों ने कथित तौर पर भ्रष्ट तरीके से आय अधिक संपत्ति एकत्र की है. आरोपों में बताया गया है कि इन अधिकारियों ने न केवल आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है बल्कि पदोन्नती और तबादले के नाम पर भी रिश्वत ली है.

कथित तौर पर आरोपी मेजर जनरल लांबा वर्तमान में आर्मी ऑर्डनेंस कोर में और मेजर जनरल लांबा आर्मी सप्लाई कोर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

इसी महीने की 31 जनवरी को मेजर जनरल लांबा और अगले महीने की 29 फरवरी को मेजर जनरल कुमार सेना से सेवानिवृत भी होने वाले हैं.

First published: 29 January 2016, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी