Home » इंडिया » CBI Interrogation Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar in Shillong For Saradha Chit Fund Scam
 

सारदा चिट फंड: कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से CBI आज करेंगी शिलॉन्ग में पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 9:45 IST

पश्चिम बंगाल के सारदा चिट फंड घोटाला के मामले आज सीबीआई कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शिलॉन्ग में पूछताछ करेगी. बता दें कि राजीव कुमार से पूछताछ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद की जा रही है. शीर्ष कोर्ट ने आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि सीबीआई इस दौरान राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं कर सकती.

बता दें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सारदा चिट फंड मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था, जिसका अध्यक्ष राजीव कुमार को बनाया गया था. वहीं सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने आरोपियों को बचाने के लिए सबूतों से छेड़छाड़ की है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कुमार ने सीबीआई चीफ ऋषि कुमार शुक्ला को चिट्ठी लिखकर शिलॉन्ग में सवाल-जवाब के लिए प्रस्तुत होने का आश्वासन दिया था.

गौरतलब है कि बीते रविवार सीबीआई की टीम जब कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने उनके आवास पर पहुंची तो कोलकाता पुलिस ने सीबीआई टीम को कुमार के आवास में दाखिल होने से रोका, साथ ही जांच दल के सदस्यों को हिरासत में भी ले लिया. हालांकि गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद उन्हें छोड़ दिया गयाउसके बाद इस मामले में तब मोड़ आया जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद कमिश्नर के बचाव में आ गईं. सीएम ममता कुमार के आवास पर पहुंचीं और केंद्र पर संघीय ढांचे से खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए रविवार रात से ही धरने पर बैठ गईं.

ये भी पढ़ें- किन किसानों को मिलेंगे 6,000 रुपये, इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

First published: 9 February 2019, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी