Home » इंडिया » CBI issues lookout notice against former Kolkata commissioner Rajeev Kumar
 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता के करीबी IPS अधिकारी राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2019, 14:11 IST
(File Photo)

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के करीब आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. बता दें कि राजीव कुमार कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त रहे हैं जिनपर आरोप है कि उन्होंने शारदा चिटफंट घोटाले की जांच के दौरान सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी.

सीबीआई के लुकआउट नोटिस जारी करने के बाद अब राजीव कुमार देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकेंगे. इससे पहले उन्हें मिली गिरफ्तारी से रोक की अवधि शुक्रवार को ही समाप्त हो गई थी. आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी से रोक की अवधि को बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन शीर्ष कोर्ट ने उनकी आपील को खारिज कर दिया.

लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद अगर राजीव देश छोड़ने की कोशिश करते हैं तो उनकी यात्रा से पहले ही सीबीआई सभी हवाई हड्डों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना देगी. बता दें कि ये नोटिस 23 मई को जारी किया गया था जो अगले एक साल तक प्रभावी रहेगा. वहीं सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि कुमार ने घोटाले से संबंधित सबूत जोकि सीडीआर के रूप में थे उनके साथ छेड़छाड़ और उन्हें बर्बाद किया है.

बता दें कि सीबीआई इसी मामले में राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है. लेकिन 24 मई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगी हुई थी. जिसे बढ़ाने के लिए वह शीर्ष कोर्ट लगे, लेकिन वहां से उन्हें राहत नहीं मिली. और शीर्ष कोर्ट ने उन्हें कोलकाता हाईकोर्ट जाने को कहा है. गिरफ्तारी पर लगी रोक हटने के बाद अब सीबीआई उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है.

केरल के तटों पर आतंकी घुसपैठ की संभावना के बाद हाई अलर्ट, आतंकियों के नाव से आने की आशंका

First published: 26 May 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी