Home » इंडिया » CBI officer accuses senior of fake encounters of 14 people in Jharkhand, writes to PMO
 

CBI अफसर ने सीनियर पर लगाया 14 लोगों के फर्जी एनकाउंटर में शामिल होने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 16:59 IST

 

केंद्रीय जांच ब्यूरो के एक अधिकारी ने अपने वरिष्ठ सहयोगी पर झारखंड में 14 लोगों के फर्जी मुठभेड़ में शामिल होने का आरोप लगाया है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार 25 सितंबर को प्रधान मंत्री कार्यालय को लिखे पत्र में पुलिस अधीक्षक एनपी मिश्रा ने सीबीआई में संयुक्त निदेशक (प्रशासन) एके भटनागर को हटाने की मांग की है.

पत्र की प्रतियां सीबीआई प्रमुख और मुख्य सतर्कता आयुक्त को भी भेजी गई हैं. मिश्रा ने अपने पत्र में कहा "एके भटनागर 14 निर्दोष व्यक्तियों के फर्जी एनकाउंटर में शामिल हैं''. मिश्रा ने अपने पत्र में कहा कि संबंधित मामले की सीबीआई एससी-आई शाखा में जांच चल रही है."

मिश्रा ने कहा कि कथित मुठभेड़ पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने पहले ही शिकायतें दर्ज की हैं. मिश्रा ने CVC को पांच पन्नों की एक अलग शिकायत भी लिखी है. जिसमे उन्होंने भटनागर की कथित भागीदारी को इंगित किया है. पिछले साल मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में एक पत्रकार की हत्या के मामले में तीन सीबीआई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और सबूतों के हेरफेर का आरोप लगाया था.

हालांकि एजेंसी ने सभी आरोपों से इनकार किया था. एनपी मिश्रा ने अपने तबादले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील कर रखी है जिसकी सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी.

अब दिल्ली से मुंबई 10 घंटे में, पहले लगते थे 15 घंटे, मोदी सरकार के लिए था बड़ा मुद्दा

First published: 27 September 2019, 16:59 IST
 
अगली कहानी