Home » इंडिया » CBI raided four places in Delhi and Dehradun against NDTV's co chairperson Prannoy Roy
 

NDTV के को-चेयरमैन प्रणय रॉय के घर CBI की छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2017, 13:11 IST

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने एनडीटीवी के को-चेयरमैन प्रणय रॉय के दिल्ली स्थित घर पर छापेमारी की है. दिल्ली के अलावा देहरादून में भी सीबीआई की टीमें छापेमारी कर रही हैं. यह छापेमारी बैंकों को कथित तौर पर पहुंचाए गए नुकसान की वजह से की जा रही है.

सीबीआई ने इस सिलसिले में मुक़दमा दर्ज किया है. एफआईआर में एनडीटीवी के सह-संस्थापक और कार्यकारी सह चेयरमैन प्रणय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय, एक निजी कंपनी और अन्य पर मुक़दमा दर्ज किया है. 

4 ठिकानों पर छापे, मुकदमा दर्ज

आरोप है कि इन सभी ने मिलकर बैंकों को नुकसान पहुंचाया है. सीबीआई की छापेमारी कुल चार इलाक़ों में की गई है. इनमें दिल्ली और देहरादून में हुई छापेमारी भी शामिल है.

अभी हाल ही में एनडीटीवी की सीनियर एंकर निधि राजदान और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के बीच शो के दौरान बहस हो गई थी. इस बहस में निधि राजदान ने संबित पात्रा से शो छोड़कर जाने को कह दिया था. 

प्रणय और पत्नी राधिका रॉय से पूछताछ

सोमवार सुबह तकरीबन 8 बजे केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम एनडीटीवी न्यूज़ चैनल के प्रमोटर प्रणय रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित घर पर पहुंची और छापेमारी की. प्रणय रॉय पर फंड डायवर्जन और बैंक से फ्रॉड का आरोप है.

सीबीआई की टीम प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय से बैंक फ्रॉड के मामले में भी पूछताछ कर रही है.

सीबीआई की छापेमारी की इस कार्रवाई पर भाजपा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि कानून का डर ज़रूरी है और इसका ख़ौफ़ सभी में होना चाहिए.  

First published: 5 June 2017, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी