Home » इंडिया » CBI raided the residence of former union minister P. Chidambaram and his son Karti in Chennai on Tuesday morning.
 

चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के घर CBI की छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2017, 10:07 IST

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के घर पर मंगलवार सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापा मारा है. सीबीआई ने चिदंबरम के चेन्नई स्थित निवास और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के कराईकुड़ी के घर में छापा मारा है. 

16 ठिकानों पर छापेमारी 

जानकारी के अनुसार यह मामला आईएनएक्स मीडिया से जुड़ा है. सीबीआई ने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के 16 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि ये छापेमारी INX मीडिया समूह मंजूरी को लेकर है. चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने INX को मंजूरी दिलाने में मदद की थी. 

कार्ति चिदंबरम की कंपनी पर रिश्वत लेकर INX मीडिया को क्लियरेंस में मदद का आरोप है. बताया जा रहा है कि दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और मुंबई स्थित कई ठिकानों पर छापे की कार्रवाई हुई है.

 

INX मीडिया से जुड़े मामले में सोमवार को ही एफआईआर दर्ज की गई थी. INX मीडिया समूह के मुखिया पीटर मुखर्जी हैं. पीटर मुखर्जी अपनी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के साथ शीना बोरा मर्डर केस में भी जांच का सामना कर रहे हैं.

क्यों हुई छापेमारी ?

पीटर मुखर्जी के INX मीडिया समूह के फंड को FIPB के जरिये मंजूरी दी गई थी. उस दौरान पी चिदंबरम विभाग के मंत्री थे. सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ति चिदंबरम का भी नाम शामिल था.

चेन्नई में चिदंबरम के घर समेत कई दफ्तरों में भी छापे मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई दिल्ली में भी छापे मार सकती है. यूपीए सरकार के दौरान इस मामले की जांच रुक गई थी, जिसे अब दोबारा शुरू किया गया है.

First published: 16 May 2017, 10:00 IST
 
अगली कहानी