Home » इंडिया » CBI registers case againt army officers in illegal transfer and posting racket
 

सेना के अफ़सर चला रहे थे रैकेट, सीबीआई ने दर्ज किया मुक़दमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2017, 12:45 IST

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सेना के दो अफ़सरों मुक़दमा दर्ज किया है. दोनों अफ़सरों पर ट्रांसफर और पोस्टिंग रैकेट चलाने का आरोप है. एजेंसी द्वारा लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन, सेना अधिकारी पुरषोत्तम, गौरव कोहली समेत अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है.

इन अफ़सरों पर आपराधिक षडयंत्र की धारा भी लगाई गई है. आरोप है कि इन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए ना सिर्फ भ्रष्टाचार किया बल्कि ट्रांफसर और पोस्टिंग भी करवाई. इसके एवज में लेफ्टीनेंट कर्नल रंगनाथन और गौरव कोहली आदि ने मिलकर मोटी रक़म भी वसूली.

सीबीआई की तफ़्तीश में पता चला है कि पुरषोत्तम सेना के उन अधिकारियों से संपर्क करता था जिनका ट्रांसफर हो जाया करता था. फिर वह उन्हें मनचाही पोस्टिंग का लालच देता था.

इसके बाद गौरव कोहली, जिसने आर्मी के आला अधिकारियों के बीच मज़बूत पकड़ बना रखी थी, का काम शुरू होता था. इस पूरे रैकेट में लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन की भूमिका केंद्र में है.

सीबीआई फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनका रैकेट कितने बड़े पैमाने पर फैला हुआ था और किन-किन लोगों से रुपये लेकर इन्होंने ट्रांसफर और पोस्टिंग का काम करवाया.

First published: 3 June 2017, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी