Home » इंडिया » CBI to prosecute former CM Ashok Chavan in Adarsh scam case
 

राज्यपाल ने दिया पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा चलाने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2016, 18:10 IST

महाराष्ट्र के चर्चित आदर्श घोटाला मामले में राज्यपाल सीवी राव ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी.

सीबीआई ने 8 अक्टूबर, 2015 को राज्यपाल को पत्र लिखकर चव्हाण के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 197 के मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी.

चव्हाण वर्तमान में महाराष्ट्र से लोकसभा के सांसद हैं और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख हैं. चव्हाण उन 13 लोगों में शामिल हैं, जिन्हें सीबीआई ने आदर्श घोटाले में अभियुक्त बनाया है.

इससे पहले कांग्रेस की सरकार के समय तत्कालीन गवर्नर के शंकरनारायणन ने इस मामले में सीबीआई को अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

पिछले महीने सीबीआई ने राज्यपाल राव को अपने पत्र के साथ दो सदस्यीय जांच आयोग की रिपोर्ट के अलावा बंबई हाईकोर्ट की टिप्पणियां भी भेजी थीं. जांच आयोग में न्यायाधीश जेए पाटिल (सेवानिवृत्त) और पूर्व मुख्य सचिव पी सुब्रमण्यम शामिल थे.

इसके बाद राव ने आदर्श कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी मामले में चव्हाण के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 197 और भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी और 420 के तहत मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी.

First published: 4 February 2016, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी