Home » इंडिया » CBI vs CBI: CVC submitted report to supreme court, next hearing will be on Friday
 

CBI vs CBI: सीवीसी ने SC को सौंपी जांच रिपोर्ट, शुक्रवार को होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 16:47 IST

देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी में चल रहे घमासान के मुद्दे पर आज यानी सोमवार को केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है. सीबीआई में चल रही तकरार को लेकर आज देश की सर्वोच्च अदालत में इस मामले में सवाई हुई.

इस मामले में सीवीसी ने दो रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी हैं. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. सीवीएसी ने जो रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को दी है उसमे सीबीआई मामले की जांच रिपोर्ट के साथ सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर द्वारा अब तक लिए गए फैसलों की एक लिस्ट है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के समय सीवीसी की तरफ से तुषार मेहता ने कहा कि वो रिपोर्ट कल ही सौंपना चाहते थे. तुषार की इस दलील पर CJI ने जवाब देते हुए कहा, ''दफ्तर कल भी खुला था, आप चाहते तो कर सकते थे.''

गौरतलब है कि सीबीआई मामले में छुट्टी पर भेजे गए डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के सामने पेशी हो चुकी है. सीवीसी की जांच में आलोक वर्मा मामले में भी जांच शामिल है. बता दें कि सीबीआई की इस जांच कमेटी की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एके पटनायक ने की थी.

CBI मामले में CVC की जांच पूरी, आलोक वर्मा के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं

गौरतलब है कि सीवीसी यानी सेन्ट्रल विजिलेंस कमीशन की जांच कमेटी को भी अलोक वर्मा के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है. टाइम्स ऑफ इंडिया में सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा पर लगे 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोपों की जांच कर रही सीवीसी को उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिला है.

गौरतलब है कि सीबीआई में चल रहे घमासान के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी की जांच के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ऐ के पटनायक की निगरानी में ये जांच होना तय हुआ था. 26 अक्टूबर को कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सीवीसी को 2 हफ्तों का समय दिया था. इस मामले की जांच सरकार ने ही सीवीसी को सौंपी थी.

 

First published: 12 November 2018, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी