Home » इंडिया » CBI vs Mamata: Mamata Banerjee says SC decision is a big win for people
 

CBI बनाम ममता: SC के फैसले को दीदी ने बताया बड़ी जीत, बोलीं- जीत गई जनता

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 11:45 IST

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय जांच ब्यूरो के बीच चल रहे घमासान के बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. देश की सर्वोच्च अदालत ने कहा कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी. साथ ही उन्होंने राजीव कुमार से सीबीआई की जांच में सहयोग देने को कहा है. सीबीआई ने अदालत में राजीव कुमार पर सारदा चिटफंड मामले में सम्बंधित कॉल डाटा के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए. सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी से इंकार करते हुए उन्हें 20 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है.

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को तीन दिनों से धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ी जीत बताया है. उन्होंने कहा कि यह उनकी बड़ी नैतिक जीत है. उन्होंने केंद्र सरकार पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगीं.

 

मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इस देश का कोई बिग बॉस नहीं हो सकता है. केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि देश में सिर्फ लोकतंत्र ही बिग बॉस है. ममता ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बंगाल की जनता, देश की जनता और मीडिया की जीत बताया है.

 

First published: 5 February 2019, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी