Home » इंडिया » CBSE Class 12 account paper leak: board decline the paper leak news will file FIR against rumour
 

CBSE बोर्ड ने नकारी अकाउंट का पेपर लीक होने की बात, दर्ज होगी FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 14:32 IST

सीबीएसई ने अकाउंट का पेपर लीक होने की बात से इंकार किया है. बोर्ड  की 12वीं परीक्षा का अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर आने के बाद बोर्ड ने इसका खंडन किया है. बोर्ड की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार पेपर लीक नहीं हुआ है और सभी परीक्षा केंद्रों पर सील बरकरार थी.

 

बोर्ड करेगा FIR

बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के दौरान लोकल स्तर पर किसी ने परीक्षा की गरीमा को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ मैसेज भेज रहे थे. वहीं सीबीएसई ने इस तरह की हरकतों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है और बोर्ड आज इस पर एफआईआर दर्ज करवाने जा रहा है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की पुष्टि की थी. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार वॉट्सएप पर भी सीबीएसई पेपर शेयर किया जा रहा था. वहीं सिसोसिया के पास भी यह पेपर आया था और इसे क्रॉस चैक किया गया. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मैंने सचिव और शिक्षा निदेशालय को जांच करने के लिए कहा है और यह तय है कि सेट-2 पेपर के सवाल मिल रहे हैं. वहीं बताया जा रहा है कि यह पेपर सोशल मीडिया और वॉट्सएप पर लगातार शेयर हो रहा था.

 

वहीं मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 12वीं बोर्ड परीक्षा के अकाउंट्स के पेपर लीक होने की शिकायत मिली थी और उसके बाद अधिकिारियों को जांच करने और शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कार्रवाई की जाएगी, ताकि मेहनती बच्चों को सीबीएसई की लापरवाही का खामियाजा नहीं भुगतना पड़े.

First published: 15 March 2018, 14:29 IST
 
अगली कहानी