Home » इंडिया » CBSE Class 12 account paper leak: CBSE class 12 accountancy paper leaked on WhatsApp, delhi deputy CM Manish Sisodia confirms
 

CBSE 12वीं के अकाउंट का पेपर Whatsapp पर लीक, मनीष सिसोदिया ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 12:48 IST

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन) की बोर्ड परीक्षाएं देश में चल है. 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में अकाउंट का पेपर लीक होने की खबर आई है. गुरूवार को ये पेपर वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस खबर की पुष्टि की है.

सूचना के बाद सीबीएसई ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी है और बोर्ड इसका पता लगाने में लगी है कि वाकई में पेपर लीक हुआ है या नहीं. अगर लीक हुआ है तो कहां से हुआ है.

पूरे मामले में सीबीएसई की तरफ से कोई बयान नहीं आया है और बोर्ड ने पेपर लीक होने की पुष्टि नहीं की है. हालांकि, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उनके पास भी पेपर लीक होने की शिकायत आई है जिसके बाद उन्होंने बोर्ड ऑफ एजुकेशन के अधिकारियों से बात कर मामले की जांच कर सीबीएसई अधिकारियों से शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है.

पेपर लीक की खबरों पर दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सीबीएसई के 12वीं क्लास के पेपर लीक होने की शिकायत मिली है. शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को मामले की जांच करने और इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि सीबीएसई की लापरवाही का नुकसान मेहनतकश छात्रों को नहीं उठाना पड़े.'

First published: 15 March 2018, 12:45 IST
 
अगली कहानी